Bhoopal Mishra legal activities

0

🕉 


महाशय 

मै एक शोषित पीड़ित परिवार से हूं । जिसके कारण पूरा परिवार तबाह हो चुका हूं ।दुश्मन हर समय नई नई चाल से परेशान करता है ।प्रबल भी है ।कई जगह आवेदन भी कर चुका हूं ।लेकिन कोई सफलता नही है ।इसे निवेदन है कि आप मेरे मामला को हाईलाइट करने की कृपा करे ,।ताकि प्रशासन का ध्यान आकर्षित हो सके ।


श्रीमान प्रधानमंत्री महोदय दिल्ली।


'समय -

27/10/2013 को कमीश्नर साहब के जनता दरबार जमा किया गया था ।किया गया था 

शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक शोषण से मुक्त करवाने के संबंध में।


महाशय,


सादर पूर्वक कहना है कि मेरे ससुर शिवकान्त मिश्र ग्राम-सिमराही, थाना-राघोपुर जिला सुपौल, बिहार बसन्त गडिया 2 घनश्याम माधोगडिया दोनो पिता स्व० लक्ष्मी माधोगड़िया ग्राम सिमराही, थाना- राघोपुर, जिला- सुपील के घर काफी पूर्व से बंधुआ मजदूर की तरह काम करते है जो अपनी पुत्री संगीता से मेरी भाादी करवाये परन्तु मेरी पत्नी को मेरे घर नहीं रहने दिया गया बल्कि उपरोक्त दोनो भाई मेरे ससुर के माध्यम से अपने पास रखे हुए है एवं आशा के पद पर बहाल करवा दिये। मेरी पत्नी यदा कदा व नेरे घर आती थी मैं बड़ी एवं मझली लड़की क्रमश पुतुल देवी एवं डोली देवी की शादी परियाही में किया परन्तु उन दोनों बहनों को को भी मेरी पत्नी के माध्यम से वसन्त भांगडिया एवं धनश्याम गडिया अपने घर बुला लिये। कहने के लिए मेरी पत्नी व दोनों पुत्री एवं पुत्र मेरे ससुर के घर में रहते है। परन्तु वास्तव में ये सभी वसंत माधोगडिया एवं घनश्याम माधोगडिया के घर में ही रहने को मजबूर है जो दोनों भाई उन सब को काफी पूर्व से ब्लैकमेल कर रहे हैं तथा किसी को अपने ससुराल नहीं जाने देते है मैं जब अपने ससुराल जाता है तो दोनो भाई मेरी पत्नी और दोनों बेटी को कई तरह से प्रताडित करते हैं एवं मुझे भी मिलने और हैं। इस लिये मेरी पत्नी मेरे घर आयी एवं पुछने पर वह रो पड़ी रोते हुए बोली कि अब में या पुतुल या डोली और बुधन (मेरा लङका)वसन्त बाबू या घनश्याम बाबू के चंगुल से मुक्तः नहीं हो सकती हूँ। तथा विरोध करने पर हम तीनों को बदनाम कर देंगे एवं जान से भी मरवा दूंगा। दोनों भाई न जाने अपने जीवन में कितनी लड़की का जीवन बर्बाद कर चुके हैं। मैं अपनी पत्नी से उपरोक्त बात जान कर काफी भयमीत हो गया हूँ। मेरे साला की प्रथम पत्नी को भी दोनों भाई अपने ससुराल में नही रहने देता है । जिसका एक बेटा भी हुआ ।बच्चे सहित मेरी सरहोज का अपहरण दोनों भाई करवा दिये। उसका आजतक कोई पता नही चला । उसके बाद दूसरी सादी की उसे भी परेशान करने लगा ।बाद मे उसने डोरी एक्ट के तहत बीरपूर अपर न्यायालय मे केस भी किया था । जिसके कारण उसे लापता करदिया है । उसके बाद पुनः तीसरी सादी करवा कर उसे भी गायब कर दिया गया है । उपरोक्त दोनों भाई काफी पैसे वाले दबंग एवं ऐयास प्रवृति के हैं जिनके डर से कोई विरोध करने को भी तैयार नहीं है।


अतः श्री मान से प्रार्थना है कि उपरोक्त दोनों भाई के खिलाफ कानूनी कारवाई करते हुए मेरी पत्नी दोनों पुत्री पुत्र और नाती नतीनी को इन आततायी भाई के चंगुल से मुक्त करवाने की कृपा की जाय। वर्तमान समय मे मेरा पुत्र 25 वर्ष आजतक उसी के चंगुल मे है ।।दुसरी लडकी जो अब तीन बच्चे की मां है 1 सुमिरन 11साल 2बालवीर 9 साल 3 दिवयांग है । साल ये सभी वहीं किडनैप है ।दामाद को दिल्ली भेज दिया है ।वो कमा कमाकर पैसा भेजता है । साथ ही ये तीनो भी काम करता ही है । मेरे परिवार के सभी सदस्य को लूटा है ।सगे सम्बन्धित के सगे सम्बन्ध को भी बङी वेरहमी से लूटकर कूचल दिया है 30 /40/ किलोमीटर के अंतराल जो भी सगे सम्बन्धित है ,सबको कूचल दिया है । इसका लूटने का ढंग अनोखा है ।पडोसी के माध्यम से ही लूटता है । मेरे परिवार की जमीन लगभग 50 एकङ थी ,जो अब 5 /6 एकङ के लगभग बची है । एक भतीजी जिसका उम्र 35 वर्ष की हो चुकी है ।लेकिन सादी भी नही करने दिया जाता है । 25 वर्ष का भतीजा को भी मरवा दिया गया है । परिवार के सभी पुरूष सदस्य को अपने ही घर से भगा दिया गया है ।जो दिल्ली आदि स्थानो पर मजदूरी करते है ।घर पर कुछेक महिला सदस्य ही रहती है ।वृद्ध महिलाओ को खाने पीने मे भी कटौती की जाती है । बाकी महिलाओ से भी बेगारी करवाया जाता है । बिहार के कमजोर प्रशासनिक व्यवस्था से हर जगह इन्ही लोगो का वोल्वो आ है । विषेश लिखने से क्या लाभ यह तो कोई cbi,Cid आफिसर ही इसको समझ भी सकता है और उचित न्याय भी दिला सकता है । क्योकि मेरा सम्पति जो कि आज के समय मे लगभग 50करोङ से ऊपर की है,लूटा है ।सिर्फ सम्पति ही नही बल्कि मेरे नशल और धर्म को भी बर्बाद किया है । मै प्रार्थना करता हूं कि मामले की जांच किसी जाबांज Cid,cbi, Ed अधिकारी से करवाई जाए । जो पुरी जांच मे समर्थ हो । साथ ही परिवार के सुरक्षा के लिए अविलंब सरकारी खर्च पर एक महिला गार्ड की भी व्यवस्था कर दी जाए । अंततः परिवार के दयनीय स्थिति देखते हुए आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाए। 


विश्वासभाजन


(नूपाल मिश्र)


ग्राम-गोसपुर, थाना- करजाईन जिला-सुपील (बिहार)

,ह आवेदन pmportal पर भेज दिए  है ।लेकिन कोई उम्मीद नही है कि यहां से भी कोई कार्रवाई हो सके ।








सेवा मे श्रीमान प्रधानमंत्री महोदय भारत सरकार 
नई दिल्ली 
विषय आर्थिक व प्रशासनिक सहायता के सम्बन्ध मे ।
श्रीमान विनम्रतापूर्वक कहना है कि मै आपके देश का शोषित पीड़ित परिवार हूं । मै पूरे परिवार सहित किडनैप हूं । किडनैप इस तरह से कि कोई किसी से मिल नही सकता है ।सबजानते है कौन कहां है ।लेकिन मिल नही सकते ।अलग-थलग स्थानो पर रखकर ढेर सारे अत्याचार हो रहे है ।परिवार की सम्पति को जबरदस्ती लूट लहा है ।15/20 वर्ष के अंतराल मे लगभग 50 करो से ऊपर की सम्पति खुलेआम लूट चूका है ।बाकी सम्पति के लिए भी दबाव डाल रहा है ।परिवार के महिलाओ को भी जबरदस्ती घर से उठकर बेच दिया जाता है ।बच्चे को भी जबरदस्ती घर से खींचकर ले जाया जाता है ।
विषेश कहने से क्या लाभ। आप स्वयं ही किसी विशेष पदाधिकारी से जांच करवा कर मेरे परिवार का उद्धार करे । साथ ही इस परिवार के लिए आर्थिक सहायता प्रदान करे ।
आपका विश्वास भाजन 
भूपाल मिश्रा 
827217293843 आधार संख्या 
9102604354
  सफल पंजीकरण
³
आपका संचार निम्नलिखित पंजीकरण संख्या के साथ सफलतापूर्वक दर्ज किया गया है:

PMOPG/E/2023/0033963

नोट: कृपया आगे के संदर्भ के लिए अपनी पंजीकरण संख्या नोट करें |


आपके द्वारा प्रदान किए गए ईमेल पते / मोबाइल नंबर पर एक ईमेल / एसएमएस भेजा गया है।



www.ncw.nic.in 14/02/2023

http://ncwapps.nic.in   


श्रीमान प्रधानमंत्री महोदय दिल्ली।

'समय -
27/10/2013 को कमीश्नर साहब के जनता दरबार जमा किया गया था ।किया गया था 
शारीरिक, मानसिक एवं आर्थिक शोषण से मुक्त करवाने के संबंध में।

महाशय,

सादर पूर्वक कहना है कि मेरे ससुर शिवकान्त मिश्र ग्राम-सिमराही, थाना-राघोपुर जिला सुपौल, बिहार बसन्त गडिया 2 घनश्याम माधोगडिया दोनो पिता स्व० लक्ष्मी माधोगड़िया ग्राम सिमराही, थाना- राघोपुर, जिला- सुपील के घर काफी पूर्व से बंधुआ मजदूर की तरह काम करते है जो अपनी पुत्री संगीता से मेरी भाादी करवाये परन्तु मेरी पत्नी को मेरे घर नहीं रहने दिया गया बल्कि उपरोक्त दोनो भाई मेरे ससुर के माध्यम से अपने पास रखे हुए है एवं आशा के पद पर बहाल करवा दिये। मेरी पत्नी यदा कदा व नेरे घर आती थी मैं बड़ी एवं मझली लड़की क्रमश पुतुल देवी एवं डोली देवी की शादी परियाही में किया परन्तु उन दोनों बहनों को को भी मेरी पत्नी के माध्यम से वसन्त भांगडिया एवं धनश्याम गडिया अपने घर बुला लिये। कहने के लिए मेरी पत्नी व दोनों पुत्री एवं पुत्र मेरे ससुर के घर में रहते है। परन्तु वास्तव में ये सभी वसंत माधोगडिया एवं घनश्याम माधोगडिया के घर में ही रहने को मजबूर है जो दोनों भाई उन सब को काफी पूर्व से ब्लैकमेल कर रहे हैं तथा किसी को अपने ससुराल नहीं जाने देते है मैं जब अपने ससुराल जाता है तो दोनो भाई मेरी पत्नी और दोनों बेटी को कई तरह से प्रताडित करते हैं एवं मुझे भी मिलने और हैं। इस लिये मेरी पत्नी मेरे घर आयी एवं पुछने पर वह रो पड़ी रोते हुए बोली कि अब में या पुतुल या डोली और बुधन (मेरा लङका)वसन्त या घनश्याम के चंगुल से मुक्तः नहीं हो सकती हूँ। तथा विरोध करने पर हम तीनों को बदनाम कर देंगे एवं जान से भी मरवा दूंगा। दोनों भाई न जाने अपने जीवन में कितनी लड़की का जीवन बर्बाद कर चुके हैं। मैं अपनी पत्नी से उपरोक्त बात जान कर काफी भयमीत हो गया हूँ। मेरे साला की प्रथम पत्नी को भी दोनों भाई अपने ससुराल में नही रहने देता है । जिसका एक बेटा भी हुआ ।बच्चे सहित मेरी सरहोज का अपहरण दोनों भाई करवा दिये। उसका आजतक कोई पता नही चला । उसके बाद दूसरी सादी की उसे भी परेशान करने लगा ।बाद मे उसने डोरी एक्ट के तहत बीरपूर अपर न्यायालय मे केस भी किया था । जिसके कारण उसे लापता करदिया है । उसके बाद पुनः तीसरी सादी करवा कर उसे भी गायब कर दिया गया है । उपरोक्त दोनों भाई काफी पैसे वाले दबंग एवं ऐयास प्रवृति के हैं जिनके डर से कोई विरोध करने को भी तैयार नहीं है।

अतः श्री मान से प्रार्थना है कि उपरोक्त दोनों भाई के खिलाफ कानूनी कारवाई करते हुए मेरी पत्नी दोनों पुत्री पुत्र और नाती नतीनी को इन आततायी भाई के चंगुल से मुक्त करवाने की कृपा की जाय। वर्तमान समय मे मेरा पुत्र 25 वर्ष आजतक उसी के चंगुल मे है ।।दुसरी लडकी जो अब तीन बच्चे की मां है 1 सुमिरन 11साल 2बालवीर 9 साल 3 दिवयांग है । साल ये सभी वहीं किडनैप है ।दामाद को दिल्ली भेज दिया है ।वो कमा कमाकर पैसा भेजता है । साथ ही ये तीनो भी काम करता ही है । मेरे परिवार के सभी सदस्य को लूटा है ।सगे सम्बन्धित के सगे सम्बन्ध को भी बङी वेरहमी से लूटकर कूचल दिया है 30 /40/ किलोमीटर के अंतराल जो भी सगे सम्बन्धित है ,सबको कूचल दिया है । इसका लूटने का ढंग अनोखा है ।पडोसी के माध्यम से ही लूटता है । मेरे परिवार की जमीन लगभग 50 एकङ थी ,जो अब 5 /6 एकङ के लगभग बची है । एक भतीजी जिसका उम्र 35 वर्ष की हो चुकी है ।लेकिन सादी भी नही करने दिया जाता है । 25 वर्ष का भतीजा को भी मरवा दिया गया है । परिवार के सभी पुरूष सदस्य को अपने ही घर से भगा दिया गया है ।जो दिल्ली आदि स्थानो पर मजदूरी करते है ।घर पर कुछेक महिला सदस्य ही रहती है ।वृद्ध महिलाओ को खाने पीने मे भी कटौती की जाती है । बाकी महिलाओ से भी बेगारी करवाया जाता है । बिहार के कमजोर प्रशासनिक व्यवस्था से हर जगह इन्ही लोगो का वोल्वो आ है । विषेश लिखने से क्या लाभ यह तो कोई cbi,Cid आफिसर ही इसको समझ भी सकता है और उचित न्याय भी दिला सकता है । क्योकि मेरा सम्पति जो कि आज के समय मे लगभग 50करोङ से ऊपर की है,लूटा है ।सिर्फ सम्पति ही नही बल्कि मेरे नशल और धर्म को भी बर्बाद किया है । मै प्रार्थना करता हूं कि मामले की जांच किसी जाबांज Cid,cbi, Ed अधिकारी से करवाई जाए । जो पुरी जांच मे समर्थ हो । साथ ही परिवार के सुरक्षा के लिए अविलंब सरकारी खर्च पर एक महिला गार्ड की भी व्यवस्था कर दी जाए । अंततः परिवार के दयनीय स्थिति देखते हुए आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाए। 

विश्वासभाजन

(नूपाल मिश्र)

ग्राम-गोसपुर, थाना- करजाईन जिला-सुपील (बिहार)


A +

A -

 


राष्ट्रीय महिला आयोग
National Commission for Women

 शिकायत पंजीकरण और निगरानी प्रणाली
Complaints Registration and Monitoring System



पावती - Acknowledgement

आपकी शिकायत राष्ट्रीय महिला आयोग में दिनाँक 14/Feb/2023 07:33:09 को प्राप्त हुई, जिसकी रसीद संख्या " 2014111270246 " हैं।  
कृपया इस रसीद संख्या को ध्यानपूर्वक नोट कर ले।
Your application has been received by NCW on 14/Feb/2023 07:33:09 and has been allotted receipt number : " 2014111270246 ". 
Kindly note down the receipt number for future reference.

फाइल संख्या, यूजर आईडी और पासवर्ड आपके आवेदन की जांच / अनुमोदन के बाद आपको प्रदान किया जाएगा।
The file number, user id and password will be provided to you after scrutiny / approval of your application.

अपने आवेदन के पंजीकरण की स्थिति की जाँच आप दी गई रसीद संख्या का उपयोग करके निम्नलिखित लिंक पर 10 दिनों के बाद कर सकते हैं ।
You can check the status of your application whether registered or not by using the given receipt number after 10 days at the following link.

अधिक जानकारी के लिए अपना ईमेल देखें।
For more information check your email.

Link :: ncwapps.nic.in/onlinecomplaintsv2
पंजीकरण डेस्क / Registration Desk,
राष्ट्रीय महिला आयोग / National Commission for Women,
भूखंड स० २१, जसोला संस्थानिक क्षेत्र / Plot No. 21, Jasola Institutional Area,
नयी दिल्ली ११००२५ / New Delhi - 110025

COMPLAINT & INVESTIGATION CELL, NATIONAL COMMISSION FOR WOMEN

The Complaints and Investigation Cell of the Commission processes all the complaints whether received written or suo-motu under Section 10 of the NCW Act. The complaints received relate to domestic violence, harassment, dowry, torture, desertion, bigamy, rape, refusal to register FIR, cruelty by husband, deprivation, gender discrimination and sexual harassment at work place.

CONTACT US

 complaintcell-ncw[at]nic[dot]in
+91-11-26944880
+91-11-26944883
 Track us on Google Map

Website Policies   |   Help   |   Contact Us   |   Web Information Manager   |   Privacy Policy

Visitor No. : 

© Copyright: National Commission for Women, Plot no. 21 Jasola Institutional Area, New Delhi - 110025. All Rights Reserved. http://ncwapps.nic.in

 

 

 






Tags

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ

Please Select Embedded Mode To show the Comment System.*

pub-8514171401735406
To Top